Jaunpur News पेपर लीक के मुद्दे पर लामबद्ध हुए कांग्रेसी

Neeraj Yadav Swatantra
By -
0

 


Aawaz News संवाद सुजीत वर्मा ब्यूरो चीफ 

जौनपुर 

 सैकड़ों जिला/शहर कांग्रेस, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, NSUI, पिछड़ा कांग्रेस, किसान कांग्रेस एवं अन्य सहयोगी संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ ने शहर अध्यक्ष *विशाल सिंह हुकुम* के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्री कचहरी परिसर पर जुलूस निकालकर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

हाल ही मे सम्पन्न हुई NEET-UG 2024 की परीक्षा में कई अनियमितताएं जाहिर हुई, पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, और हरियाणा में NEET परीक्षा से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई है।

NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं, जिस कारण कई छात्र अवसाद में है और कईयों ने तो आत्महत्या कर ली है। चूंकि NEET मेडिकल की परीक्षा है | जिससे ईश्वर का स्वरूप चिकित्सकों का निर्माण होता है। ऐसी परीक्षाओं में कदाचार और भ्रष्टाचार से आए हुए चिकित्सक भविष्य में आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही करेंगे।

इस अवसर पर बोलते हुए शहर अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम ने कहा कि,

कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि NEET-UG 2024 की परीक्षा को रद्द करते हुए (NTA) से कराई गयी सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाये । साथ ही कांग्रेस पार्टी यह भी मांग करती है कि युवाओं के भविष्य को रौंदने का प्रयास करने वाले शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए साथ ही इन सभी धांधलियों की जिम्मेदारी लेते हुए माननीय केन्द्रीय शिक्षा मंत्री अपने पद से तत्काल इस्तीफा दें ।

इस अवसर पर महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीमति रेखा, राकेश मिश्रा, जयमंगल यादव, देवराज पांडे, राकेश सिंह, शशांक राय अंकित, राकेश उपाध्याय, गौरव सिंह, मुफ्ती मेहदी,  राजकुमार निषाद, नीरज राय, उस्मान अली, सुभाष मौर्य, इंद्रमणि दुबे, अनिल सोनकर, अभिषेक मिश्रा, राजकुमार गुप्ता, संतोष मिश्रा, संदीप निषाद, गौरव मौर्या, शैलेन्द्र यादव, शशांक तिवारी, अमन सिन्हा, लाल प्रकाश पाल, अतुल शुक्ला, ज्वाला यादव कमला देवी, मुस्कान, ममता, कलावती आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website AAWAZ NEWS uses cookies to enhance your experience. Learn more
Ok, Go it!